मणिपुर में इंटरनेट 10 जून तक बंद, इंफाल में गोलीबारी में तीन की मौत

मणिपुर में अभी भी हालात पूरी तरह नियंत्रण में नहीं हैं। अब राज्य सरकार ने हिंसा से प्रभावित राज्य में व्यवस्था बनाये रखने के लिए इंटरनेट और डेटा सेवा पर प्रतिबंध पांच दिन के लिए बढ़ा दिया है। अब राज्य में इंटरनेट सेवा 10 जून की दोपहर 3 बजे तक निलंबित रहेगी। इससे पहले इंफाल पश्चिम जिले में सोमवार सुबह हथियारबंद लोगों के दो समूहों के बीच हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई थी।  

मणिपुर सरकार के नए आदेश की घोषणा की गई। एक महीने से पूरे राज्य में हिंसा की स्थिति है और केंद्र सरकार को स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए अर्धसैनिक बलों को तैनात करना पड़ा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी राज्य का तीन दिन का दौरा कर चुका है।

इस समय मणिपुर में शांति बहाल करने के लिए सेना और असम राइफल्स के करीब 10 हजार जवानों को तैनात हैं। इससे पहले मणिपुर के इंफाल पश्चिम जिले में सोमवार सुबह हथियारबंद लोगों के दो समूहों के बीच हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई थी। चार लोग घायल हो गए थे।

तीन मई को ऑल ट्राइबल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ मणिपुर (एटीएसयूएम) की एक रैली के बाद मणिपुर में हिंदू मेइती और आदिवासी कूकी, जो ईसाई हैं, के बीच हिंसा भड़क उठी थी।