मणिपुर के न्यू लमका में आगजनी के बाद धारा 144 लागू, इंटरनेट बंद

आगजनी और हिंसा के बाद मणिपुर के तनावग्रस्त चुराचांदपुर जिले के न्यू लमका में धारा 144 लागू करने के साथ इंटरनेट सेवा अस्थायी रूप से बंद कर दी गयी है। यह आगजनी मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के वहां एक पीटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बने एक ओपन जिम में हुई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक गुस्साई भीड़ ने जिम में आग लगा दी। जिम का उद्घाटन मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को करना था। घटना के बाद, चुराचांदपुर जिले में इंटरनेट सेवा बंद और इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई।

मणिपुर में चुराचांदपुर जिले के न्यू लमका में गुरूवार रात 9 बजे भीड़ ने वहां तोड़फोड़ और आगजनी की। यहीं आज मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह का एक कार्यक्रम प्रस्तावित है।  पुलिस ने कार्रवाई कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया, हालांकि, तब तक भीड़ ने बड़ी संख्या में कुर्सियां और टेंट जला दिए थे।

यह हमला भीड़ ने तब किया जब स्वदेशी जनजाति नेताओं के मंच ने सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक ‘चुराचांदपुर बंद’ का आह्वान किया। फोरम ने दावा किया कि किसानों और अन्य आदिवासी निवासियों के आरक्षित वन क्षेत्रों को खाली करने के लिए चल रहे बेदखली अभियान का विरोध करते हुए सरकार को बार-बार ज्ञापन सौंपने के बावजूद सरकार ने लोगों की दुर्दशा ख़त्म करने के लिए कुछ नहीं किया गया है।