भड़काऊ भाषण देने पर भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गयी

भड़काऊ भाषण देने के लिए भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ  शिकायत दर्ज करवाई गयी है। यह शिकायत टीएमसी नेता और एक अन्य व्यक्ति की की तरफ से की गयी है। भाजपा सांसद ने हिंदुओं को अपने घरों में धारदार चाकू रखने और  उनकी गरिमा पर हमला करने वालों को जवाब देने के अधिकार की वकालत की थी।

याद रहे शिवमोगा में हाल में एक हिंदू संगठन के सम्मेलन में प्रज्ञा ने विवादित बातें कही थीं जिनकी काफी निंदा हुई थी। इसके बाद अब उनके इस भड़काऊ भाषण को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। टीएमसी के प्रवक्ता साकेत गोखले और राजनीतिक विशेषज्ञ तहसीन पूनावाला ने शिवमोगा के सांसद जीके मिथुन कुमार सहित ठाकुर के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

इन सभी ने अपने-अपने ट्वीट में इसकी जानकारी दी है और लिखा है कि उन्होंने पुलिस से आग्रह किया है कि वह चाहते हैं कि पुलिस प्रज्ञा के खिलाफ तुरंत एक प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज करे।

गोखले ने ट्वीट में लिखा – ‘भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर के 25 दिसंबर को दिए गए सांप्रदायिक और भड़काऊ भाषण के संबंध में आज सुबह कर्नाटक पुलिस और शिवमोगा के पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत दर्ज कराई। हम चाहते थे कि पुलिस तुरंत एक प्राथमिकी दर्ज करे।

गोखले ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि ठाकुर की रविवार को कार्यक्रम में की गई टिप्पणियों को विभिन्न धार्मिक समुदायों के बीच सांप्रदायिक अशांति भड़काने और धर्म के आधार पर विभिन्न समुदायों के बीच दुर्भावना पैदा करने के लिए तैयार किया गया था। जबकि पूनावाला ने अपनी शिकायत में, ठाकुर पर कार्यक्रम में अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ अत्यधिक निंदनीय और अपमानजनक भाषण देने का आरोप लगाया है।