भड़काऊ भाषणों के आरोपी भाजपा नेता कपिल मिश्रा को सुरक्षा मिली

दिल्ली में भाजपा के नेता कपिल मिश्रा को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। उनपर दिल्ली दंगों से ऐन पहले भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। विपक्ष ने मिश्रा को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा देने के फैसले का कड़ा विरोध किया है। भाजपा के नेता अभी तक कपिल मिश्रा का बचाव करते रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा के तहत मिश्रा की सुरक्षा में छह जवान तैनात रहेंगे। कपिल मिश्रा को यह सुरक्षा देने के बाद विपक्ष भड़क गया है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा – ”भड़काऊ भाषण देने वालों को जनता के पैसे पर सुरक्षा दी जा रही है।”

कपिल मिश्रा पर दिल्ली हिंसा के दौरान लोगों को भड़काने का आरोप है। कपिल  दिल्ली विधानसभा का चुनाव भाजपा की टिकट पर लाडे थे लेकिन हार गए थे। पहले वे आप में रह चुके हैं। कुछ समय पहले ही कपिल मिश्रा ने एक ट्वीट कर आरोप लगाया था कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा था – ”लगातार फोन पर, व्हाट्सप्प पर, ईमेल पर मुझे हत्या की धमकियां दी जा रही हैं, देश से और विदेशों से सैकड़ों धमकियां लगातार दी जा रही हैं।”

गौरतलब है कि नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कपिल मिश्रा का वीडियो वायरल हो गया था जिसमें वे पुलिस को अल्टीमेटम देते दिख रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि कपिल पुलिस अधिकारी से कह रहे हैं – ”हम ट्रंप के यहां रहने तक इंतजार करेंगे। अगर रास्ता (शाहीनबाग) साफ नहीं किया जाता है तो फिर हम आपकी (पुलिस) भी नहीं सुनेंगे। हम आपसे (पुलिस) यह अपील करते हैं कि ट्रंप के जाने तक जाफराबाद और चांदबाग को खाली करा दें। अगर नहीं तो हमें गलियों में उतरना पड़ेगा।”