भारत में अब तक २७, दुनिया में ३० हज़ार लोगों की मौत

कोरोना का कहर दुनिया भर में जारी है। भारत में अब तक २७ लोगों की जान चली गयी है और ९३२ संक्रमित हैं। उधर दुनिया भर में मौतों का आंकड़ा ३० हजार के पार चला गया है।

भारत में अब तक कुल १०४५ (जनवरी से) मामले हुए हैं जबकि २७ की मौत हुई है। इनमें से महाराष्ट्र में ७, गुजरात में ५, कर्नाटक में ३, दिल्ली-एमपी में २-२, तेलंगाना, केरल, जेके, हिमाचल, तमिलनाड, पंजाब, पश्चिम बंगाल, बिहार में १-१ मरीज की मौत हुई है। देश में अब तक ८६ मरीज ठीक भी हो गए हैं।

उधर दुनिया भर में अब तक ३०,९०१ लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो गयी है। करीब ६,६५,२९५ लोग संक्रमण का सामना कर रहे हैं जबकि १,४२,४७४ लोग ठीक हो गए हैं।

इटली में सबसे ज्यादा १०,०२३ मरीजों की मौत हो गयी है जबकि अमेरिका में मरने वालों की संख्या २,२२९ पहुँच गयी है। चीन में कुछ दिन से संख्या स्थिर रहने के बाद मरने वालों की संख्या ३,३०० है जबकि स्पेन में लगातार मौतों के चलते आंकड़ा ५,९८२ पहुँच गया है। फ्रांस में बड़ी संख्या में मौत हुई हैं जहाँ अब तक २,३१४ लोगों की जान जा चुकी है। ईरान में २,५१७ लोगों,  १,०१९ और हॉलैंड में ६३९ लोगों की जान गयी है।

दुनिया भर में अमेरिका में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित हैं और उनकी संख्या १,२३,७८० पहुँच चुकी है जबकि इटली में ९२,४७२ और स्पेन में ७३,२३५ लोग, जर्मनी में ५७,६९५ और फ्रांस में ३७,५७५ लोग कोरोना संक्रमित हैं।