भारत ने इंग्लैंड को एक दिवसीय सीरीज में भी हराया, अंतिम मैच 7 रन से जीता, इंग्लैंड का सफाया

रोमांचक तीसरे वन डे में इंग्लैंड को आखिरी गेंद में 7 रन से हराकर भारत ने इंग्लैंड से तीन मैचों की एक दिवसीय सीरीज 2-1 से जीत ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करके ऋषभ पंत के 78, शिखर धवन के 67 और हार्दिक पांडया के 64 रन की बदौलत 329 रन बनाये और इंग्लैंड सैमकरन की शानदार बल्लेबाजी के बावजूद आखिर में ज्यादा रन नहीं बना पाने के कारण यह मैच 7 रन से हार गया।
एक मौके पर लग रहा था कि इंग्लैंड यह मैच जीत जाएगा क्यंकि सैमकरन जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन 18वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने ज्यादा रन नहीं दिए जिससे इंग्लैंड के ऊपर दबाव बन गया। इसके बाद 19वां ओवर फेंकने के लिए कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या को बुलाया जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो बार बल्लेबाजों को बीट किया लेकिन दोनों बार उनका कैच छूट गया।
आखिरी ओवर फेंकने के लिए जब टी नटराजन को विराट ने गेंद दी तो इंग्लैंड को जीतने के लिए 14 रन चाहिए थे लेकिन नटराजन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच भारत की झोली में डाल दिया। इस ओवर में वुड हार्दिक की शानदार थ्रो के कारण रन आउट हो गए।
पहले बल्लेबाजी करते हुये भारत ने 50 ओवर में ऋषभ पंत के 78, शिखर धवन के 67 और हार्दिक पांडया के 64 रन की बदौलत 329 रन बनाये। इस तरह इंग्लैंड को 330 रन का लक्ष्य मिला। जबाव में इंग्लैंड ने 257 रन तक 8 विकेट खो दिए थे। लेकिन इसके बाद सैमकरन ने धुआंधार बल्लेबाज़ी से व्हार्टिया खेमे में चिंता पैदा कर दी। कोच रवि शास्त्री भी परेशान दिखे और अपनी जगह खड़े होकर टहलने लगे।
सैमकरन ने 83 गेंदों में शानदार 95 रन बनाये। वुड ने उनका लम्बे समय तक साथ दिया। मलान ने 50 और लिविंगस्टोन ने 36 रन बनाये।
भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने 4, भुवनेश्वर कुमार ने 3 और नटराजन ने एक विकेट लिया। पांड्या ने 4 ओवर में महज 29 रन दिए। इस तरह इंग्लैंड से भारत ने टेस्ट, वन डे और टी-20 तीनों श्रृंखलाएं जीत लीं।