भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी से मिलने वालों से पूछताछ कर ही है आईबी- कांग्रेस नेता जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव जयराम नरेश ने भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली में प्रवेश करने और पहला चरण पूरा करने के एक दिन बाद ट्वीट कर आरोप लगाया है कि मोदी और शाह (G2) भारत जोड़ो यात्रा से घबराए हुए हैं।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, “IB ऐसे कई लोगों से पूछताछ कर रही है, जिन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी से बातचीत की थी। जासूस हर तरह के सवाल पूछ रहें हैं और उन्हें सौंपे गए ज्ञापन की कॉपी भी चाहते हैं। यात्रा के बारे में कुछ भी गोपनीय नहीं है लेकिन स्पष्ट रूप से मोदी और शाह (G2) घबराए हुए हैं।”

बता दें भाजपा की और से इसपर अभी तक कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई हैं। कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर आरोप लगाते हुए दो ट्वीट किए है और दोनों में ही एक ही बात है किंतु यह ट्वीट एक अंग्रेजी में है दूसरा हिंदी में।

वहीं कांग्रेस नेता वैभव वालिया ने आज ट्वीट करते हुए आरोप लगाया है कि, “23 दिसंबर की सुबह कुछ अनाधिकृत लोग हमारे एक कंटेनर में घुसे और उसमें से निकलते हुए पकडे गए। मैंने भारत यात्रियों की ओर से सोहना सिटी थाने में शिकायत दर्ज कराई हैं। अनौपचारिक रूप से मुझे पता चला है कि वे राज्य के खुफिया अधिकारी थे। ”

बता दें, थाने में दर्ज कराई गई शियाकत की एक कॉपी की फोटो उन्होंने शेयर भी की है। हालांकि इसमें उन्होंने आईबी के अधिकारियों का जिक्र नहीं किया हैं। वैभव वालिया के इस ट्वीट पर जयराम रमेश ने रिप्लाई भी किया है और कहा कि इसे डबल इंजन सरकार की गंदी चाल बतायी हैं।