भारत आईसीसी महिला टी-२० विश्व कप फाइनल में, बारिश से सेमीफाइनल रद्द  

भारत आईसीसी महिला टी-२० विश्व कप के फाइनल में पहुँच गया है। बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में भारत हुए इंग्लैंड के बीच आज होने वाला पहला सेमी फाइनल मैच रद्द कर दिया गया। भारत की महिला टीम दूसरी बार आईसीसी महिला टी-२० विश्व कप के फाइनल में पहुँची है हालांकि उसने एक बार भी यह टूर्नामेंट नहीं जीता है।

बारिश के कारण यह सेमी फाइनल बिना टॉस के ही रद्द हो गया। इस तरह भारत को फाइनल में पहुँचने का अवसर मिल गया। यह दूसरी बार है कि भारत की महिला टीम इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुँची है।

भारत ने इस टूर्नामेंट के लीग मैचों में एक भी मैच नहीं हारा था जबकि इंग्लैंड को एक मैच में हार का सामना करना पड़ा था। भारत के इस टूर्नामेंट के लीग में सभी मैच जीतने के कारण आठ प्वाईंट और ०९७९ का रन रेट था। साल २०१८ में भारत को इंग्लैंड से ही सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

भारत के लिए इस टूर्नामेंट में शेफाली वर्मा जबरदस्त फ़ार्म में हैं और वे अब तक १६१ रन बना चुकी हैं। दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया ुर दक्षिण अफ्रिका के बीच होना है और यदि कहीं वो मैच भी बारिश के कारण रद्द हो जाता है तो बेहतर रन औसत के कारण अक्षीण अफ्रिका फाइनल में पहुँच जाएगा।