भारतीय वायुसेना के दो विमान एसयू-30 और मिराज-2000 दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलट घायल एक का अभी पता नहीं

भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं। इनमें एक सुखोई एसयू-30 और एक मिराज-2000 एक प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान मध्य प्रदेश में दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं। तीन में से दो पायलट का पता चला है दोनों पायलट घायल है और अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

खोज और बचाव अभियान जारी है। इन दोनों फाइटर जेट्स ने ग्वालियर एयरफोर्स बेस से उड़ान भरी थी। और मुरैना में स्थानीय लोगों द्वारा शूट किए गए वीडियो में विमान का मलबा जमीन पर पड़ा दिख रहा है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि, मुरैना के कोलारस के पास वायुसेना के सुखोई-30 और मिराज-2000 विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर अत्यंत दुखद है। मैंने स्थानीय प्रशासन को त्वरित बचाव एवं राहत कार्य में वायु सेना के सहयोग के निर्देश दिए हैं। विमानों के पायलट के सुरक्षित होने की ईश्वर से कामना करता हूं।“

सूत्रों के अनुसार रक्षा मंत्रालय का कहना है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भारतीय वायु सेना के दो विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने पर वायु सेना प्रमुख द्वारा मामले की जानकारी दी गर्इ हैं। रक्षा मंत्री ने भारतीय वायुसेना के पायलटों की कुशलता के बारे में जानकारी ली और घटनाक्रम की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने कलेक्टर से भी बात की है अभी तक 3 पायलटों में से 2 का पता चल पाया है दोनों पायलट घायल है और उन्हें अस्पताल भेजा जा रहा हैं।