भाजपा पर आप-का पोस्टर वार

दिल्ली में आप पार्टी ने सीधे तौर पर भाजपा पर पोस्टर वार कर दिल्ली के तीनों जोनों पर काबिज भाजपा को घेरा है। बताते चले मामला ये है, कि स्वच्छता सर्वेक्षण में दिल्ली को गंदे शहरों की सूची में शामिल किया गया है। इस पर आप पार्टी का कहना है गंदगी के लिये भाजपा ही जिम्मेदार है।आप पार्टी ने भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन कर दिल्ली के फ्लाईओवरों में और सिविक सेन्टर पर बैनर –पोस्टर लगाकर निगमों पर निशाना साधा है।

आप पार्टी के नेताओं का कहना है, कि भाजपा के निगम में बैठे नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान को असफल कर दिया है। जबकि प्रधानमंत्री मोदी का जोर सफाई अभियान में रहा है। दिल्ली नगर निगम में भाजपा और दिल्ली में आप पार्टी की सरकार होने की वजह से दोनों के बीच सियासी खींचतान अक्सर रहती है। जिसके कारण दिल्ली में सफाई कर्मचारियों को समय पर वेतन ना मिल पाने के कारण सफाई कर्मचारियों को कई बार हडताल पर जाना पडा है । भाजपा के निगम नेताओं का कहना रहा है कि दिल्ली सरकार की लापरवाही की वजह से निगम के सफाई कर्मचारियों को वेतन समय पर वेतन नहीं मिल पाता है , जबकि आप पार्टी का कहना है कि निगम में भाजपा के नेताओं की वजह से । इसके कारण दिल्ली की सडकों में कूडे का ढेर देखा जाता रहा है। जो गंदगी का कारण बना है।

आप पार्टी के कार्यकर्ता रमेश कुमार का कहना है कि दिल्ली में जब से आप पार्टी चुनाव में हारी है तब से वो आप को बदनाम करने के फेर में खुद ही गंदगी के जाल में फंस गई है जिसका नतीजा ये हुआ कि दिल्ली को गंदे शहरों में शामिल कर दिया है जिसके कारण देश की राजधानी की क्षवि धूमिल हुई है। भले ही पोस्टर वार पर भाजपा ने अभी पोस्टर व बैनर वार शुरू ना किया हो पर आने वाले दिनों में आप पार्टी जरूर इसका जबाब देगी। भाजपा के नेता राजकुमार सिंह का कहना है कि आप पार्टी की नीतियों का खामियाजा दिल्ली वालों को भुगतना पड रहा है । क्योंकि सारी दिल्ली जब मुख्यमंत्री के अधीन है । ऐसे में जो भी विकास और अविकास होगा उसके लिये दिल्ली सरकार ही जिम्मेदार होगी। उनका कहना है कि दिल्ली की जनता सब समझ रही है कि 2022 के दिल्ली नगर निगम के चुनाव को लेकर आप पार्टी सियासी समीकरण सांधने में लगी है ।