भाजपा ने बताया पीएम केयर्स का पैसा कहां-कितना खर्च किया

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को पीएम केयर्स फंड मामले में अपना फैसला सुनाया। अब इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ईमानदारी से काम करती है।
रविशंकर प्रसाद ने कहा, पीएम केयर्स फंड से अब तक 3,100 करोड़ रुपये कोरोना से लड़ाई के लिए जारी किए गए हैं। इसमें 2,000 करोड़ रुपये सिर्फ वेंटिलेटर के लिए दिए गए हैं।
पीएम केयर्स फंड का हिसाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 1000 करोड़ रुपये राज्यों को प्रवासी मजदूरों की व्यवस्था करने के लिए दिए गए। 100 करोड़ रुपये कोरोना की वैक्सीन के अनुसंधान के लिए दिए गए हैं। पीएम केयर्स फंड पंजीकृत सार्वजनिक ट्रस्ट है, जिसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी अध्यक्ष हैं, ये कोविड-19 जैसी आपातकाल स्थितियों के लिए बनाया गया है। मोदी सरकार पूरी ईमानदारी से काम करती आ रही है, उसे जनता का भी आशीर्वाद मिलता है। यही ईमानदारी पीएम केयर्स फंड में भी दिखाई देती है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, राजीव गांधी फाउंडेशन एक फैमिली फाउंडेशन था। आपको मालूम है कि उसे चीन से भी मदद मिली थी। उस फाउंडेशन की रिपोर्ट में भारत के बाजार को चीनी उत्पाद के लिए खोलने की बात भी कही गई थी।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राहुल ने पहले दिन से देश की एकता को कमजोर करने की कोशिश की है। प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि देश के डॉक्टर-नर्सेज, सफाई कर्मचारी, पुलिसकर्मी जैसे कोरोना योद्धाओं के सम्मान में ताली बजाई जाए, इसका भी राहुल गांधी ने मजाक उड़ाया।

राहुल के ‘कुटिल’ मंसूबों को झटका : नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सिलसिलेवार ट्वीट कर राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, पीएम केयर्स को लेकर सर्वोच्च अदालत का फैसला राहुल गांधी के कुटिल मंसूबों और उनके सहयोगियों की कोशिशों को तगड़ा झटका है। यह दर्शाता है कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों की दुर्भावना और द्वेषपूर्ण कोशिशों के बावजूद सत्य की चमक बरकरार रहती है। उन्होंने कहा कि राहुल के हल्ला मचाकर दोषारोपण करने की आदत को जनता ने लगातार नकारा है और उसी जनता व अन्य ने पीएम केयर्स कोष में दिल खेलकर दान किया है।