भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए जारी किया घोषणा पत्र, 5 साल में 20 लाख रोजगार देने का किया वादा

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। घोषणा पत्र में भाजपा ने राज्य के युवाओं को 5 वर्षों में 20 लाख रोजगार देने का वादा किया हैं। साथ ही कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर कोष के तहत 10 हजार करोड़ रूपये, सिंचार्इ नेटवर्क का विस्तार करने के लिए 25 हजार करोड़ रूपये का निवेश का भी वादा किया गया हैं।

घोषणा पत्र को भाजपा ने संकल्प पत्र के नाम से जारी किया हैं। इसे जारी करते वक्त भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम भूपेंद्र पटेल, प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की मौजूद रहे। वहीं घोषणा पत्र जारी करते समय सीआर पाटिल ने कहा कि गुजरात के 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने अपनी राय दी है उसके बाद संकल्प पत्र बना हैं।

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि, यदि वे दोबारा सरकार बनाते हैं तो वे 500 करोड़ के अतिरिक्त बजे से गौशालाओं को मजबूत करेंगे, 1 हजार से अतिरिक्त मोबाइल पशु चिकित्सा इकाइयां स्थापित की जाएंगी। साथ ही घोषणा पत्र में गुजरात के युवाओं के लिए रोजगार से लेकर शिक्षा, किसानों, महिलाओं और स्कूली बच्चों तक के लिए वादे किए गए हैं। जेपी नड्डा ने राज्य में यूनिफार्म सिविल कोड (UCC) लागू करने की बात कही है। इस दौरान गुजरात के CM भूपेन्द्र पटेल समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

उन्होंने आगे कहा कि, छात्राओं को मुफ्त में इलेक्ट्रिक स्कूटी देने वायदा किया गया है। यूनिफार्म सिविल कोड कमेटी की सिफारिशों को लागू करेंगे। गुजरात में 2 सी फूड पार्क स्थापित किए जाएंगे। महिलाओं में 5 साल में एक लाख रोजगार देने की घोषणा की गई है। इसके अलावा भी कई वायदे किए गए हैं।

जे पी नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गुजरात का निरंतर विकास हो रहा है। भाजपा ही राज्य का समग्र विकास कर सकती है। भाजपा ने सदैव बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गों के हितों के लिए काम किया है।

घोषणा पत्र की मुख्य बातों में 10 हजार करोड़ रुपये किसानों के मार्केटिंग के लिए खर्च करेंगे। 25 हजार करोड़ रुपये खर्च करके सिंचाई व्यवस्था को मजबूत करेंगे। 500 करोड़ रुयये खर्च करके गौशालाओं को मजबूत बनाएंगे। एक हजार अतिरिक्त मोबाइल पशु चिकित्सालय की शुरुआत करेंगे। साउथ गुजरात और सौराष्ट्र में दो सी फूड पार्क तैयार करेंगे। युवाओं के लिए 20 लाख रोजगार विकसित किए जाएंगे।

साथ ही स्कूल ऑफ एक्सीलेंस तैयार करने के लिए 10 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। देश का पहला ब्लू इकनॉमी इंडस्ट्रियल कॉरिडोर तैयार होगा। मछली पकड़ने से संबंधित बुनियादी ढांचे भी मजबूत किए जाएंगे। पूरे गुजरात को 04 और 06 लेन सड़क से जोड़ेंगे। फ्लाईओर बनाए जाएंगे। गुजरात ओलंपिक मिशन के तहत वर्ल्ड क्लास स्पोर्ट्स फैसेलिटी सेंटर बनाए जाएंगे। श्यामजी कृष्ण वर्मा नवीकरणीय ऊर्जा मिशन को 80,000 करोड़ रुपये के निवेश लक्ष्य के साथ लॉन्च किया जाएगा।