भाजपा की तरफ से खुद को आतंकी कहे जाने से काफी आहत केजरीवाल  

एक चुनावी रैली में भाजपा की तरफ से उन्हें ‘आतंकी’ कहने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल मीडिया को सम्बोधित करते हुए भावुक हो गए और उन्होंने कहा कि ‘आज यह दिल्ली वालों पर फैसला छोड़ते हैं कि वो मुझे भाई मानते हैं, बेटा या आतंकवादी मानते हैं।’ उधर आप ने इसे लेकर चुनाव आयोग में शिकायत करने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने अपनी एक चुनाव सभा में बार-बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आतंकी कहा था। अब वर्मा के बयान पर केजरीवाल ने दुख जताया और कहा – ”मेरे माता-पिता को कल बहुत दुःख हुआ, उनका कहना है कि बेटा कट्टर देश भक्त है। आज मैं दिल्ली वालों पर फैसला छोड़ता हूं कि वो मुझे भाई मानते हैं, बेटा या आतंकवादी।”

मीडिया कांफ्रेंस में  केजरीवाल ने कहा कि कल भाजपा नेताओं ने ‘केजरीवाल आतंकवादी है’ कहा, क्या शिक्षा, स्वास्थ्य के लिए इंतजाम करने वाला आतंकवादी होता है ? बुजुर्गों को तीर्थयात्रा पर भेजा तो क्या मैं आतंकवादी बन गया ? शहीद के परिवार का ख्याल रखा, तो मैं आतंकवादी हूं ? मैं चाहता तो आईआईटी के बाद विदेश चला जाता, लेकिन देश को ठीक करना था।”

भाजपा पर हमला करते हुए केजरीवाल ने कहा कि इनकम टैक्स कमिश्नर की नौकरी भ्रष्टाचार आंदोलन में शामिल होने के लिए छोड़ी, क्या कोई आतंकवादी ऐसा करता है? बड़े-बड़े भ्रष्टाचार को उजागर किया, इतने केस मुझ पर हुए, क्या आतंकवादी ऐसा करता है। ”मैं डायाबिटीज का मरीज हूं. इसके बावजूद दो बार भ्रष्टाचारियों के खिलाफ अनशन किया।”

प्रेस कांफ्रेंस में उनके साथ उपस्थित आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने भाजपा  नेताओं की ओर से अमर्यादित और भड़काऊ भाषण देने पर कहा कि चुनाव आयोग को सख्ती से निपटना चाहिए। ”हम आतंकवादी वाले बयान पर शिकायत के लिए चुनाव आयोग जा रहे हैं। हमें अभी समय नहीं मिला है। प्रवेश वर्मा और भाजपा वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए।”

केजरीवाल का ट्वीट –

@ArvindKejriwal
भाजपा वाले कह रहे हैं कि केजरीवाल आतंकवादी है। मैंने ५ साल आपका बेटा बन कर काम किया है। ये निर्णय मैं आप पर छोड़ता हूँ कि मैं आपका बेटा हूँ या आतंकवादी।