भाजपा कार्यक्रम में सेना वर्दी में भाजपा सांसद मनोज तिवारी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की बेटी बोलीं, ऐसा करना पूरी तरह घृणित

भारत और पाकिस्तान में चल रहे तनाव के बीच सांसद और दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी एक कार्यक्रम में सेना की वर्दी के प्रिंट वाली ड्रेस पहनने पर विवादों में घिर गए हैं। विपक्ष पहले ही भाजपा पर शहीदों की शहादत को चुनाव के लिए भुनाने का आरोप लगा रहा है। मनोज तिवारी के सेना की वर्दी पहनने पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने इसे ”पूरी तरह से घृणित” बताया है।
तिवारी के सेना की वर्दी पहनने का मामला भाजपा की तरफ से देशभर में निकाली जा रही ”विजय संकल्प बाइक रैली” के मौके का है। शनिवार को यह रैली निकाली गई थी जिसमें मनोज तिवारी वहां भारतीय सेना की वर्दी पहनकर पहुंच गए। सेना की वर्दी में मनोज तिवारी की तस्वीरें सोशल मीडिया में आते ही जबरदस्त विवाद शुरू हो गया।
इसके बाद  तो उनका उपहास उड़ाया ही, विपक्ष ने भी उनकी क्लास लगानी शुरू कर दी। वर्तमान तनाव की घटना के बाद भाजपा नेता लगातार अपनी जनसभाओं और रैलियों में सेना के नाम पर राजनीति करते दिख रहे हैं। मनोज तिवारी ने सेना की वर्दी जिस कार्यक्रम में पहनी वह दिल्ली के यमुना विहार इलाके में भाजपा की बाइक रैली को हरी झंडी दिखाने के अवसर का है।
कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए उसपर सैनिकों के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया। वहीं, विवाद बढ़ने के बाद अब मनोज तिवारी ने भी इस मामले पर सफाई दी है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की बेटी और  कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने इसे पूरी तरह से घृणित बताया है। उन्होंने कहा  – ”एक सैनिक इस वर्दी की गरिमा और सम्मान को बनाए रखने के लिए अपने जीवन का बलिदान करता है और भाजपा सांसद मनोज तिवारी इसे तमाशे में बदलकर स्टंट और सस्ती राजनीति का सहारा ले रहे हैं।”