बीसीसीआई के बड़बोले सीनियर चयनकर्ता चेतन शर्मा को आखिर देना पड़ा इस्तीफा

बड़बोलापन बीसीसीआई के वरिष्ठ टीम के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा को भारी पड़ा और उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है। चेतन शर्मा पर बीते दिनों हुए स्टिंग ऑपरेशन के बाद उनपर यह गाज गिरी है। उन्होंने शुक्रवार को अपना इस्तीफा बीसीसीआई सचिव जय शाह को भेजा था जिसे स्वीकार कर लिया गया है।

एक स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने भारतीय क्रिकेट को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे जिनपर कुछ दिन से खूब बवाल मच रहा था। स्टिंग में बड़े खिलाड़ी भी चपेट में आ रहे थे। अब उनकी नौकरी चली गयी है। हाल में ही उन्हें मुख्य चयनकर्ता के रूप में दोबारा नियुक्त किया गया था।

याद रहे चेतन शर्मा वाली चयन समिति को पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के घटिया प्रदर्शन के बाद बर्खास्त कर दिया गया था। हालांकि, इसके बाद  समिति में चेतन फिर मुख्य चयनकर्ता बन गए थे।

फरवरी के दूसरे हफ्ते चेतन ने स्टिंग ऑपरेशन में भारतीय खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर कई दावे किए थे। यही नहीं बोर्ड और विराट कोहली के मुद्दे पर भी खुलासे किए थे। उनके ये खुलासे जैसे ही बाहर आए, हर कोई हैरान रह गया।

चूँकि, चयनकर्ता बोर्ड के करार से जुड़े होते हैं लिहाजा उन्हें मीडिया से बातचीत करने की अनुमति नहीं होती। लेकिन चेतन ने ऐसा किया, जिसके बाद अब उनकी नौकरी चली गयी है। स्टिंग ऑपरेशन में चेतन के जो खुलासे थे उनमें खिलाड़ी 80 से 85 फीसदी फिट होने के बावजूद इंजेक्शन लेकर मैदान पर वापसी करते हैं, सितंबर में जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर उनके और मैनेजमेंट के बीच मतभेद थे,

विराट कोहली और तत्कालीन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच अहम की लड़ाई थी, विराट कोहली ने कप्तानी विवाद को लेकर झूठ बोला था और सौरव गांगुली रोहित शर्मा के पक्षधर नहीं थे, बल्कि वो विराट कोहली को नापसंद करते थे जैसी बातें शामिल थीं।