बिहार में बिजली गिरने से ९०, उत्तर प्रदेश में ९ लोगों की जान गयी

बिहार में गुरुवार को बिजली गिरने और आंधी-तूफान से जबरदस्त तबाही हुई है। बिहार से आ रही ख़बरों के मुताबिक वहां बिजली गिरने से ९० लोगों की मौत हो गयी है जबकि उत्तर प्रदेश में ९ लोगों की जान गयी है। कई लोग घायल भी हुए हैं। बिहार सरकार ने मृतकों के निकट परिजनों को ४-४- लाख रूपये की राहत राशि देने की घोषणा की है।

जानकारी के मुताबिक बिहार में बिजली गिरने और आंधी तूफ़ान से भारी तबाही हुई है। बिहार से मिली ख़बरों के मुताबिक वहां बिजली गिरने से ९० लोगों के जान चली गयी है। उत्तर प्रदेश में भी बिजली गिरने से ९ लोगों की जान गयी है।

बिजली गिरने और आंधी-तूफान से बिहार में ९० लोगों की मौत होने की पुष्टि बिहार सरकार ने की है। वहां मृतकों के निकट परिजन को ४-४- लाख रूपये देने की घोषणा सरकार ने की है।

पता चला है कि गुरूवार को बिहार में सुपोल, गोपालगंज, अररिया जैसे स्थानों पर ज्यादा नुक्सान हुआ है। बिहार ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश में भी बिजली गिरने से कम से कम ९ लोगों की मौत हो गई है। अकेले देवरिया में बिजली गिरने से उसकी चपेट में आने वाले ७ लोगों की मौत हो गई और आधा दर्जन लोग झुलस गए। बाराबंकी में भी बिजली गिरने से दो लोगों की जान गयी है।

बिहार में सरकार ने बिजली गिरने से लोगों की जान जाने पर संवेदना जताई है और मृतकों के निकट परिजनों को ४-४- लाख रूपये देने का ऐलान किया है।