बिहार में नाव पलटी ; 5 लोगों की मौत, कई अभी भी लापता

Representational Image

बिहार में गुरुवार को एक बड़े हादसे में गंगा में नाव पलटने से 50 लोग लापता हैं। अभी तक 5 लोगों की मौत की खबर है जबकि स्थानीय डीएम ने एक वयक्ति की मौत की पुष्टि की है। कुछ लोगों को बचा लिया गया है। नाव में 60 से ज्यादा लोग सवार थे। एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गयी है और लोगों को बचाने की कोशिश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक बिहार के भागलपुर के नौगछिया इलाके में यह हादसा हुआ है। बताया गया है कि नौगछिया के करारी तीनटंगा दियारा में गंगा की उपधारा में नाव पलट गई। कुछ अपुष्ट ख़बरों के मुताबिक इस नाव पर 100 लोग सवार थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक आज सुबह तिनटंगा से कई लोग दियारा के लिए नाव से निकले थे, जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं। नाव महतो बहियार घाट से रवाना हुई लेकिन जब दर्शनियां धार में पहुंची तो तेज बहाव में भंवर में फंस जाने के कारण पलट गई। इन लोगों में ज्यादातर किसान और मजदूर हैं।

नाव डूबते ही वहां खेतों में काम कर रहे मजदूरों ने कुछ लोगों को बचा लिया। कहा  गया है कि इनमें से 15 की हालत नाजुक है। स्थानीय प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन चला  रहा है। एसडीआरएफ की टीम मौके को रवाना की गई है। अभी तक पांच शव बरामद किये जा चुके हैं जबकि कई लोग लापता हैं।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 30 लोगों को बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है और 20 लोग अभी लापता हैं। बताया जा रहा कि सभी लोग अपने खेतों में मकई की बुआई के लिए नाव से निकले थे। गोताखोरों ने कुछ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।