बिहार में तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी के नेताओं पर सीबीआई की छापेमारी

बिहार में कथित जमीन-रेलवे नौकरियों के मामले में बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सांसद अशफाक करीम, फ़ैयाज़ अहमद और एमएलसी सुनील सिंह के घर आज सुबह सीबीआई की छापेमारी की जा रही है।

छापेमारी के बीच राजद एमएलसी और बिस्कोमान पटना के अध्यक्ष सिंह का बयान आया है उन्होंने कहा कि यह जानबूझकर किया जा रहा है इसका कोई मतलब नहीं है। वे यह सोचकर ऐसा कर रहे है कि डर के मारे विधायक उनके पक्ष में आएंगे।

बता दे बीते दिन राजद के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने ट्वीट कर कहा था कि, “सीबीआर्इ और अन्य केंद्रीय एजेंसियां छापेमारी की तैयारी कर रही हैं क्योंकि बीजेपी बिहार में सत्ता गंवाने को लेकर ‘उग्र’ है। बौखलाई हुई भाजपा के सहयोगी सीबीआई, ईडी, आईटी बिहार में अतिशीघ्र ही रेड की तैयारी कर रहे है। पटना में जमावड़ा शुरू हो चुका है कल का दिन महत्वपूर्ण है।“

आपको बता दें, यह घोटाला यूपीए-1 सरकार में लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान का है। सीबीआई ने 18 मई 2022 को एफआईआर दर्ज की थी। इसमें लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव समेत अन्य लोगों के नाम शामिल है।

यह घोटाला वर्ष 2004 से वर्ष 2009 के बीच के समय का है और आरोप है कि जब लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री और भोला यादव उनके ओएसडी थे तब नौकरी लगवाने के बदले जमीन और प्लॉट लिए गए थे। और इस मामले में सीबीआई ने लालू यादव के करीबी भोला यादव को गिरफ्तार भी किया था।