बापू-पटेल की धरती पर कौन बेख़ौफ़ हो बेच रहा जहरीली शराब: राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुजरात में शराब से हुई मौतों पर चिंता जताते हुए सवाल पूछा है कि वो कौन लोग हैं जो बापू और पटेल की धरती पर बेख़ौफ़ शराब बेच रहे हैं ? उन्होंने जहरीली शराब से जान गंवाने परिवारों के प्रति संवेदना भी जताई है।

राहुल गांधी ने शुक्रवार सुबह एक ट्वीट करके कहा – ‘ड्राई स्टेट’ गुजरात में जहरीली शराब पीने से कई घर उजड़ गए। वहां लगातार अरबों की ड्रग्स भी बरामद हो रही हैं। ये बेहद चिंता की बात है, बापू और सरदार पटेल की धरती पर, ये कौन लोग हैं, जो धड़ल्ले से नशे का कारोबार कर रहे हैं? इन माफिया को कौन सी सत्ताधारी ताक़तें संरक्षण दे रही हैं?’

याद रहे हाल में गुजरात में जहरीली शराब पीने से 42 लोगों की जान चली गयी है जबकि 100 से ज्यादा लोग अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। गुजरात की भाजपा सरकार ने गुरुवार को कहा कि पुलिस 10 दिन में कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल करेगी। ज्यादातर मौतें बोटाद, भावनगर और अहमदाबाद ग्रामीण इलाकों में हुई हैं।

जहरीली शराब बेचने और बनाने के मामले में 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि बोटाद इलाके में मिथाइल अल्कोहल (मेथेनॉल) में पानी मिलाकर नकली शराब बनाई गयी जिसके जहर से यह मौतें हुई हैं। मौतों के बाद दबाव में आई गुजरात सरकार ने अहमदाबाद ग्रामीण और बोटाद के एसपी हटा दिए और दस पुलिस अफसरों को निलंबित कर दिया।

राहुल गांधी का ट्वीट- ‘ड्राई स्टेट’ गुजरात में ज़हरीली शराब पीने से कई घर उजड़ गए। वहां लगातार अरबों की ड्रग्स भी बरामद हो रही है। ये बेहद चिंता की बात है, बापू और सरदार पटेल की धरती पर, ये कौन लोग हैं जो धड़ल्ले से नशे का कारोबार कर रहे हैं? इन माफिया को कौन सी सत्ताधारी ताक़तें संरक्षण दे रही हैं?