बागी 34 विधायकों की राज्यपाल को चिट्ठी, कहा शिंदे विधायक दल नेता

एकनाथ शिंदे अब खुले तौर पर शिव सेना नेतृत्व के खिलाफ हो गए हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि वे अपने गुट को असली शिवसेना बनाकर मान्यता लेने की तैयारी में हैं। उनके समर्थक 34 विधायकों ने राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी को चिट्ठी लिखकर एकनाथ शिंदे को विधायक दल का नेता बताया है।

इस पत्र की कॉपी उन्होंने विधानसभा के उपाध्यक्ष को भी सौंपी है। उधर उद्धव ठाकरे कुछ देर में फेसबुक लाइव के जरिये जनता को सम्बोधित करेंगे। शिवसेना ने कहा है कि कुछ विधायक वापस लौट आये हैं।

शिव सेना के इन बागियों के इस पत्र में अपनी नाराजगी का कारण भी बताया है। उन्होंने कहा है कि वे इस बात की पुष्टि करते हैं कि शिंदे विधायक दल के नेता हैं। उन्होंने भरत गोगावले की चीफ व्हिप के तौर पर नियुक्ति की बात कही और कहा कि सुनील प्रमुख की इस पद पर नियुक्ति को रद्द कर दिया गया है। पत्र में निर्दलीय सहित 34 विधायकों के हस्ताक्षर हैं।

उधर बागियों के नेता शिंदे पहले ही ट्वीट के जरिये सीएम उद्धव ठाकरे की ओर से आज बुलाई गई पार्टी विधायकों की बैठक को ‘अवैध’ बता चुके हैं। बता दें शिवसेना ने बैठक का पत्र जारी करते हुए चेतावनी दी थी कि शाम 5 बजे की बैठक में भाग न लेने वालों विधायकों पर कार्रवाई की जाएगी। सीएम ठाकरे, क्योंकि कोविड संक्रमित है, लिहाजा वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक की अध्यक्षता करेंगे।