बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हमला, मानवता पर हमला: दिलीप घोष

बांग्लादेश में हो रहे हिन्दुओं पर हमले के विरोध में दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज बड़ी संख्या में हिन्दुओं ने प्रदर्शन किया। इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा – “जिस तरह से सुनियोजित तरीके से बांग्लादेश में हिन्दुओं के मंदिरों को तोड़ा जा रहा है, लोगों की जानें ली जा रही है और उनकी संपत्ति को लूटा जा रहा है, वो मानवता पर हमला है।”

उन्होंने कहा कि भारत में किसी भी देश का नागरिक बिना किसी भय के साथ रहता रहा है । बांग्लादेश और भारत के संबंधों के बारे में चर्चा करते हुए दिलीप घोष ने कहा कि दुनिया के कुछ देश नहीं चाहते है कि बांग्लादेश और भारत देश के बीच मधुर संबंध रहे है। इसलिये दोनों देशों के बीच जानबूझकर तनाव पैदा किया जा रहा है। बंगला देश में माँ- बहनों पर हमला लोकतंत्र पर हमला है।

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश को इस मामले में सकारात्मक कदम शीघ्र उठना चाहिये। ताकि वहां पर रहे हिन्दुओं पर हमलें ना हो सकें। उन्होंने सवाल किया कि जिस तरह सुनियोजित तरीके से जो हमले मंदिरों में हो रहे है वह बड़ी साजिश का हिस्सा तो नहीं है? क्योंकि ऐसे हमलों  से हिन्दुओं के बीच डर है वो आज सहमे हुये है।

दिलीप घोष के अनुसार भारत सरकार वहां रह रहे हिन्दुओं को हर संभव सहायता देना को तैयार है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में हिन्दुओं की जान-माल को खतरा है लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक भी शब्द नहीं बोला है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के समय भी हिन्दुओं पर हमले हो रहे था। लेकिन जब से शेख हसीना प्रधानमंत्री बनी है तब से हिन्दुओं पर हमले भी कुछ कम हुआ है और हालात में सुधार है। अब अचानक जो हिन्दुओं पर जो हमले हो रहे है ये बड़ी साजिश का हिस्सा है।

विश्व हिंदू परिषद ने इन हिंसक घटनाओं के खिलाफ 20 अक्टूबर को पूरे देश में विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है साथ ही इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता सभी जिला मुख्यालयों पर इस्लामिक आतंकवाद का पुतला दहन करेंगे। साथ ही इस तरह की हिंसक घटनाओं पर रोक लगाने के लिए बांग्लादेश सरकार पर दबाव बनाने के लिए राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपेंगे और इस प्रदर्शन में शामिल होने के लिए विश्व हिंदू परिषद ने अधिक से अधिक लोगों से शामिल होने की अपील की है।