बांग्लादेशी से दुष्कर्म के आरोप में बीएसएफ जवान गिरफ्तार

बांग्लादेशी महिला के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, बांग्लादेशी महिला गैरकानूनी तरीके से सीमा पार करके भारत में दाखिल हुई थी। महिला से पूछताछ किए जाने की आड़ में जवान ने पश्चिम बंगाल के उत्तर-24 परगना स्थित शिविर में ले गया। वहीं पर उस जवान ने मिहला को अपनी हवस का शिकार बना लिया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि गैघाटा थाने में पीड़िता ने एफआईआर दर्ज करवाई है। शिकायत के आधार पर आरोपी उप-निरीक्षक को वीरवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था।
बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह वारदात 27 जुलाई रात की है। इसकी जानकारी मिलते ही, जवान को निलंबित कर उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया।

पीड़िता और एक अन्य महिला बांग्लादेश की रहने वाली हैं। दोनों को गैरकानूनी तरीके से सीमा पार कर देश में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पीड़िता की शिकायत के अनुसार, बीएसएफ की 158वीं बटालियन ने दोनों महिलाओं को तब गिरफ्तार कर लिया था, जब वे झाउडांगा सीमा से अवैध रूप से भारतीय हिस्से में प्रवेश कर रही थीं।
पुलिस में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, पीड़िता ने आरोप लगाया है कि बीएसएफ के जवान दोनों को पूछताछ के लिए अर्धसैनिक बल के खरेर मठ शिविर ले गए। जब कोई आसपास नहीं था, तभी आरोपी जवान ने पूछताछ के बहाने महिला से जबरन दुष्कर्म किया।

आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उसे दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि दुष्कर्म का मामला दर्ज होने के चलते मजिस्ट्रेट द्वारा सीआरपीसी की धारा 164 के तहत महिला का गोपनीय बयान दर्ज किया गया है और उसकी मेडिकल जांच भी कराई गई है।