बहादुरगढ़ में किसान महिलाओं को ट्रक ने कुचला ; 3 की मौत, दो घायल अस्पताल में भर्ती

हरियाणा के बहादुरगढ़ में झज्जर रोड पर गुरवार को एक ट्रक ने पांच महिलाओं को कुचल दिया जिसमें से तीन की मौत हो गयी जबकि दो अन्य बुजुर्ग महिलाएं घायल हुई हैं। जानकारी के मुताबिक पंजाब के मानसा की यह महिलाएं किसान आंदोलन से जुड़ी हुई थीं। जब हादसा हुआ उस समय यह महिलाएं डिवाइडर पर बैठी हुई थीं। तेज रफ़्तार ट्रक (डम्पर) ने उन्हें कुचल दिया, जिससे दो की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि एक ने अस्पताल जाकर दम तोड़ा।

जानकारी के मुताबिक या सभी महिलाएं किसान आंदोलन में अपनी रोटेशन पूरी करके घर वापस जाने के लिए ऑटो का इंतजार कर रही थी जब यह हादसा हुआ। कचरे से भरे डम्पर ने तेज गति से आते हुए उन्हें कुचल दिया। हादसे के बाद डम्पर का चालक फरार हो गया। हादसे का शिकार हुई इन सभी महिलाओं का टिकरी बॉर्डर से काफी पहले बहादुरगढ़ बाइपास स्थित फ्लाइओवर के नीचे कैंप था, जिसमें यह करीब 20 दिन से रुकी हुई थीं।

हादसे का शिकार महिलाएं पंजाब के मानसा जिले की रहने वाली हैं। दो घायल किसान महिलाओं को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। इनमें से दो की हालत गंभीर बताई गयी हैं। एक की हालत गंभीर होने पर उसे बहादुरगढ़ नागरिक अस्पताल से रोहतक पीजीआई रेफर किया गया है।

यह हादसा सुबह छह बजे के करीब हुआ। उन्हें ऑटो में बैठकर रेलवे स्टेशन जाना था। पुलिस मामले की जांच कर रही है और फरार चालक के तलाश की जा रही है।
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इन महिलाओं की मौत पर दुःख जताया है, जबकि घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने उनके परिवारों आर्थिक मदद की भी घोषणा की है। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी हादसे पर दुख जताया है।

हादसे में जान गंवाने वाले महिलाओं में सिंदर कौर (60) पत्नी भान सिंह, अमरजीत कौर (58) पत्नी हरजीत सिंह , गुरमेल कौर (60) पत्नी भोला सिंह शामिल हैं। गंभीर रूप से घायल गुरमेल कौर (60) मेहर सिंह की पत्नी है। एक अन्य घायल गुरमीत कौर हैं। सभी पंजाब के मानसा जिले की तहसील भीखी के गांव खीवा दयालुवाला सिंह की हैं। पोस्टमार्टम के बाद मृतकों के शव परिजनों को सौंपे जाएंगे।