बलिया कांड का मुख्य आरोपी व भाजपा विधायक का करीबी धीरेंद्र सिंह गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बलिया कांड का मुख्य आरोपी और भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का करीबी धीरेंद्र सिंह आखिरी स्पेशल टास्क फोर्स के हत्थे चढ़ गया है। हत्याकांड के बाद पुलिस के पकड़ने के बावजूद फरार चल रहा मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह लखनऊ में दबोचा गया। इसी मामले में दो अन्य आरोपी भी बलिया से गिरफ्तार किए गए। धीरेंद्र की गिरफ्तारी रविवार सुबह लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क के पास से हुई। इस बीच, हत्यारों के समर्थन में खुलकर बयानबाजी कर रहे भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ तलब किया है।

यूपी पुलिस ने धीरेंद्र के अलावा संतोष यादव और अमरजीत यादव को बलिया से गिरफ्तार किया गया है। तीनों आरोपियों पर  50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। दिनदहाड़े पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में कैमरों के सामने हुए इस चर्चित हत्याकांड अब तक 9 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

बता दें कि बलिया के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव में 15 अक्टूबर को दोपहर बाद पुलिस और जिला प्रशासन के आला अफसरों की मौजूदगी में भाजपा विधायक के करीबी धीरेंद्र और उसके गुर्गों ने एक व्यक्ति की ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। यह वारदात तब हुई थी जब राशन की दुकान को लेकर सीओ और एसडीएम की मौजूदगी में खुली बैठक चल रही थी।

हालांकि प्रशासन ने वारदात के बाद अफसरों व पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था। लेकिन भाजपा विधायक जिस तरह से हत्यारों के समर्थन में खुलकर बयान दे रहे थे और क्राॅस एफआईआर दर्ज न किए जाने पर हजारों समर्थकों के साथ थाने का घेराव करने की धमकी दी, उससे उससे भाजपा की जमकर किरकिरी हुई थी।