बम से उड़ा दूंगा… राहुल को धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मिली जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने गुरुवार को मध्य प्रदेश के इंदौर रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया है। धमकी देने वाले शख्स की पहचान ऐशीलाल झाम के रूप में हुई हैं।

आरोपी दयासिंह उर्फ ऐशीलाल झाम को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। 60 वर्षीय आरोपी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी पत्र लिखकर दी थी।

बता दें, डिप्टी कमिश्नर निमिष अग्रवाल ने कहा कि, “जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया था कि ऐशीलाल झाम को रासुका के तहत जेल भेजा जाए। किंतु अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि आरोपी ने राहुल गांधी को पत्र क्यों भेजा था इसकी जांच की जा रही है। नवंबर 2022 में धमकी भरा पत्र मिलने के बाद, अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 507 के तहत मामला दर्ज किया गया था और जांच शुरू की गयी थी।“

आपको बता दें, आरोपी ऐशीलाल ने 18 नवंबर 2022 को राहुल गांधी के मध्य प्रदेश के इंदौर में प्रवेश करते ही बम से उडाने की धमकी दी थी। यह चिट्ठी इंदौर में एक मिठाई की दुकान के बाहर मिली थी। चिट्ठी में आरोपी ने मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के खिलाफ भी आपत्तिजनक बातें लिखी हुई थीं। हालांकि पुलिस ने आरोपी को 24 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद उसे 29 नवंबर को कोर्ट से जमानत मिल गयी थी।ऐशीलाल झाम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद से ही फरार चल रहा था। जमानत के बाद आरोपी पर इंदौर पुलिस ने एनएसए एक्ट के तहत कार्रवार्इ की थी।