बंगाल में भाजपा की पहली बड़ी विकेट गिरी, मुकुल रॉय टीएमसी में शामिल हुए

भाजपा को शुक्रवार को बंगाल में तगड़ा झटका लगा है। उसके राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय अपने बेटे सुभ्रांशु रॉय सहित ममता बनर्जी की उपस्थिति में टीएमसी में  शामिल हो गए। विधानसभा चुनाव से पहले मुकुल रॉय को भाजपा में मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जाता था लेकिन भाजपा टीएमसी से बुरी तरह हार गयी थी।
मुकुल नवम्बर 2017 में टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्हें जनाधार वाला नेता माना जाता है। मुकुल रॉय से प्रधानमंत्री मोदी ने फोन पर पिछले हफ्ते तब बात की थी जब उनकी पत्नि इलाज के लिए अस्पताल में थीं। मुकल ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से आज लंबी चर्चा  के बाद टीएमसी में शामिल हो गए।
उनके टीएमसी में शामिल होने के समय ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी भी थे जिन्होंने मुकुल रॉय को पार्टी का पटका पहनाया और गले लगाया। टीएमसी में शामिल होने के बाद मुकुल रॉय ने कहा – ‘घर में आकर अच्छा लग रहा है। बंगाल ममता बनर्जी का है और रहेगा। मैं भाजपा में नहीं रह पा रहा था।’
उधर ममता बनर्जी ने कहा – ‘मुझे खुशी है कि मुकुल घर लौटे हैं। भाजपा में गए कई और नेता वापस आना चाहते हैं। हमने कभी भी किसी की पार्टी नहीं तोड़ी। हमने एजेंसियों का इस्तेमाल नहीं किया और जो आना चाहते हैं वही पार्टी में आ रहे हैं।  सिर्फ इमानदार नेताओं के लिए टीएमसी में जगह है।’
ममता ने कहा कि जिन्होंने पार्टी की आलोचना की, भाजपा और पैसे के लिए चुनाव से पहले जिन्होंने पार्टी को धोखा दिया उनकी वापसी नहीं होगी। वे गद्दार हैं। कुछ समय से मुकुल रॉय ने भाजपा से दूरी बना ली थी। ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी दो जून को मुकुल रॉय की बीमार पत्नी को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे थे।