बंगाल में जून 2021 तक मिलेगा मुफ्त राशन : ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना वायरस के इस दौर में अनलॉक 2 को लेकर आम लोगों के जीवन से जुड़ी कई अहम घोषणाएं कीं। उन्होंने राज्य में जून 2021 तक ज़रूरतमंदों को मुफ्त राशन देने का ऐलान किया है। इसके अलावा उन्होंने कहा, ‘हम सुबह 5:30 से सुबह 8:30 तक की सैर की अनुमति दे रहे हैं, लेकिन सामाजिक दूरी बनाए रखी जानी चाहिए। शादियों और ‘श्राद्ध’ के लिए 25 के बजाय अब 50 लोगों को अनुमति दी जाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा आज मेट्रो और उड़ान सेवाओं को लेकर चीफ सेक्रेटरी ने सेंट्रल होम सेक्रेटरी को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि जिस तरह 15 जुलाई तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रोक दिया गया है, हमने हॉट स्पॉट से घरेलू उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने और आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों के लिए मेट्रो शुरू करने का अनुरोध किया गया है।
बंगाल के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने गृह सचिव अजय भल्ला को लिखा है कि कृपया कोलकाता के लिए मानदंडों में ढील देने के लिए गृह मंत्रालय की सहमति दें, जिससे आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को बहुत ही विशेष मामले के रूप में ले जाने के लिए मेट्रो का सीमित इस्तेमाल किया जा सके।  बता दें कि अगले साल पश्चिम बंगाल में चुनाव हैं। ऐसे में लोगों को संकट के इस दौर में मामूली राहत मिलते रहने के आसार हैं।