फैज़ल ने बनाई जेके पीपुल्स मूवमेंट पार्टी

इसी साल जनवरी में आईएएस पद से इस्तीफ़ा देकर सुर्ख़ियों में आये २०१० बैच के यूपीएससी टॉपर शाह फैसल ने जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी के गठन का ऐलान किया है। याद रहे शाह ने कश्मीर में हत्याओं के मामलों पर केंद्र सरकार के  गंभीर न होने का आरोप लगाते हुए नौकरी छोड़कर राजनीति में आने का ऐलान किया था जिसके बाद वे सोशल मीडिया में सुर्ख़ियों में रहे थे।
अब फैसल ने रविवार को श्रीनगर के राजबाग स्थित गिंदुन मैदान में एक रैली में अपनी पार्टी के नाम और इसके गठन का ऐलान किया। इस मौके पर कश्मीरी मूल की जेएनयू छात्र संगठन नेता शहला रशीद ने भी उनकी नवगठित पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया।
इस मौके पर शाह ने कहा – ”हमारी पार्टी कश्मीर के शांतिपूर्ण समाधान के लिए काम करेगी। यहां रहने वाले लोगों की इच्छा के अनुसार,  हम सिल्ट रुट की फिर से शुरूआत करेंगे। हम उन ताकतों से लड़ेंगे जो धर्म के आधार पर जम्मू-कश्मीर को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। हम नौजवान युवाओं, हम स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए काम करेंगे और हम राज्य से भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे।”
फैसल ने कहा – ”जम्मू कश्मीर में तब तक विकास का कोई लाभ नहीं होगा, जब तक हालात बेहतर नहीं होते और कश्मीर में अमन नहीं होता। इसके लिए नौजवानों की भूमिका बहुत अहम है।” शाह ने कहा कि उनकी सोच और राजनीति दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल से प्रभावित है। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की राजनीति के तरीके की भी तारीफ की और कहा कि केजरीवाल और खान दोनों ने विरोध और चुनौतियां के साथ राजनीति की शुरुआत की। ”हमें भी ऐसी ही चुनौतियों के बीच अपने लिए रास्ता बनाना है क्योंकि हम जनता के लिए काम करना चाहते हैं।”