फिनलैंड की प्रधानमंत्री ने फुटबॉलर से रचाई शादी

फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मरीन ने 16 साल तक पार्टनर के साथ रहकर आखिर फुटबॉलर मार्कस रायकोनने से शादी कर ली है। दुनिया की सबसे कम उम्र 34 साल की प्रधानमंत्री मरीन ने इंस्टाग्राम पर शादी की घोषणा करते हुए लिखा- मैं खुश और आभारी हूं कि मैं ऐसे शख्स के साथ अपनी आगे की जिंदगी शेयर करने जा रहा हूं जिनसे मैं बेहद प्यार करती हूं।
16 साल से मार्कस के साथ रह रहीं सना की दो साल की बेटी भी है। ये दोनों तब मिले जब उनकी उम्र महज 18 साल की थी। दिसंबर में फिनलैंड की प्रधानमंत्री बनीं मरीन ने शादी की घोषणा करते हुए पति के साथ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर कीं। इसमें उन्होंने लिखा कि हमने एक साथ बहुत कुछ देखा और अनुभव किया है, साथ में खुशियां और दुख दोनों शेयर किया हैं और सहयोग भी किया है। तुम मेरे लिए सबसे बेस्ट हो। मेरे साथ होने के लिए शुक्रिया।सीबीएस न्यूज के अनुसार, शादी शनिवार को पीएम सना मरीन के सरकारी आवास केसरेन्ता में हुई। कोरोना के इस दौर में यह एक इंटिमेट सेरेमनी थी, जिसमें 40 मेहमान शामिल हुए थे। इन मेहमानों में परिवार और करीबी दोस्त ही शामिल थे।

सोशल डेमोक्रेट पार्टी की सना मरीन ने दिसंबर 2019 में देश में सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री बनकर इतिहास रचा था। फिनलैंड सरकार की हेड होने के नाते सना पांच दलों के गठबंधन का नेतृत्व करती हैं।