प्रियंका गांधी से बदसलूकी के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने यूपी के डीजीपी से जबाव मांगा

उतर प्रदेश के हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ पुलिस के उनके कपड़ों पर हाथ डालने के मामले में अब इस अभद्रता पर  राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश के पुलिस प्रमुख (डीजीपी) जवाब तलबी की है।

बता दें हाथरस कांड, जिसमें पीड़िता को आधी रात को पुलिस ने मिटटी का तेल डालकर जला दिया था, के परिवार से मिलने राहुल गांधी और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जा रहीं प्रियंका गांधी से एक पुरुष पुलिसकर्मी के अभद्र तरीके से पेश आने की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था और इसके लिए देश भर में लोगों ने योगी सरकार और पुलिस को जमकर कोसा था।

इसके बाद यह मामला तूल पकड़ गया और कांग्रेस सहित शिव सेना और विपक्ष के नेताओं ने इसकी कड़ी निंदा की। विपक्षी दलों ने इसे लेकर यूपी सरकार और पुलिस विभाग की आलोचना की। सोशल मीडिया पर भी यह एक बड़ा मसला बन गया। अब इसका संज्ञान लेते हुए महिला आयोग ने यूपी के डीजीपी से जवाब मांगा है।

आयोग ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि प्रियंका के साथ हुई अभद्रता किसी भी कीमत पर स्वीकार्य नहीं है। इसके अलावा पुलिस की कार्रवाई पूरी तरह से असंवेदनशील दिखाई देती है। एनसीडब्ल्यू के एक ट्वीट में कहा गया है कि चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने यूपी के डीजीपी से तत्काल इसपर जबाव मांगा है। साथ ही आयोग ने गौतमबुद्ध नगर के डीएम और डीसीपी से भी महिला आयोग ने अपना पक्ष रखने को कहा है।

एनसीडब्ल्यू का ट्वीट –

NCW
@NCWIndia
@NCWIndia condemns the alleged manhandling of #PriyankaGandhi by police while she was on her way to #Hathras. This insensitive behaviour is totally unacceptable. Considering the sensitivity of the matter, our Chairperson @sharmarekha has sought a reply from @dgpup at the earliest