प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना पॉजिटिव, भारत में ५५० मामले

ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अभी यह मालुम नहीं है कि इस शाही परिवार में और कोइ भी इस संक्रमण से प्रभावित है या नहीं। लेकिन खबर है कि उनकी पत्नी कैमिला को भी आईसोलेशन में रखा गया है। यह खबर पहले ही आई थी कि महारानी बकिंघम पैलेस से पहले ही दूसरे महल में जा चुकी हैं।

इससे पहले दुनिया के कई बड़े नेताओं या उनके परिवार के सदस्यों को कोरोना संक्रमण के कारण आईसोलेशन में जाना पड़ा है। इंग्लैंड में कोरोना के कारण ४२२ लोगों की जान जा चुकी है। दुनिया भर में अब कोरोना  से मरने वालों की संख्या १८,७३८ हो गयी है जिनमें सबसे ज्यादा इटली में ६८२० लोग हैं जबकि चीन में ३२८१, अमेरिका में ७०६, जर्मनी में १५९, स्पेन में २८०८, फ्रांस में ११००, नीदरलैंड्स में २७६, बेल्जियम में १२२ और दक्षिण कोरिया में १२६ लोगों की जान जा चुकी है।

भारत में इस समय ५५० मामले सामने हैं जबकि कुल (३० जनवरी से) ६०० मामले सामने आये हैं जिनमें ४१ स्वस्थ हो चुके हैं और ११ की मौत हुई है। भारत में २१ दिन के पूरे लॉक डाउन की घोषणा पिछले कल पीएम मोदी ने की थी जिससे उम्मीद बंध  रही है कि भारत में इससे कोरोना पर काबू पाने में मदद मिलेगी। जितना लोग घर पर रहेंगे और एक-दूसरे से दूरी बनाकर रखें उतनी ही उनमें कोरोना फैलने की संभावना नहीं के बराबर रहेगी।