प्रणव मुखर्जी के पूर्व सांसद बेटे अभिजीत टीएमसी में शामिल

दो बार के पूर्व कांग्रेस सांसद और पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए हैं। वरिष्ठ पार्टी नेता सुदीप बंद्योपाध्याय ने सोमवार को मुखर्जी को टीएमसी में शामिल किया।
विधानसभा चुनाव में एक भी सीट न जीत पानी  कांग्रेस के लिए यह एक झटका है। बता दें जंगीपुर से कांग्रेस टिकट पर जीतकर सांसद रह चुके अभिजीत मुखर्जी के बहन शर्मिष्ठा मुखर्जी भी कांग्रेस की वरिष्ठ नेता हैं। अभिजीत आज तृणमूल भवन, कोलकाता में आयोजित एक कार्यक्रम में टीएमसी के सांसद और लोकसभा में टीएमसी के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय और टीएमसी के प्रदेश महासचिव और मंत्री पार्थ चटर्जी की उपस्थिति में टीएमसी में शामिल हुए।
कुछ रोज पहले अभिजीत मुखर्जी ने सीएम ममता बनर्जी के सांसद भतीजे और टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के साथ बैठक की थी जिसके बाद ही उनके टीएमसी में शामिल होने की अटकलें टैग रही थीं। आज कार्यक्रम में टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि अभिजीत मुखर्जी ने अभिषेक बनर्जी के माध्यम से टीएमसी में शामिल होने की अपील की थी। ममता बनर्जी की सहमति के बाद आज उन्हें टीएमसी में शामिल किया गया है।
अभिजीत नलहाटी से विधायक रहने के अलावा दो बार जंगीपुर से सांसद रहे हैं। अभिजीत नई आज टीएमसी में जाने के बाद कहा – ‘आज मैं एक कांग्रेस छोड़कर  दूसरी कांग्रेस में आया हूँ। मैं अपने राजनीतिक अनुभव को भारत को भाजपा से मुक्त करने और समाज को एकजुट करने की ममता बनर्जी के लड़ाई में इस्तेमाल करूंगा।  सांप्रदायिक भाजपा की ताकत को ममता बनर्जी ने रोक दिया है। उनके सहयोग से पूरे भारत में भाजपा को रोकने में सफलता मिलेगी।’