पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय पर 25 हजार रुपये का इनाम

यूपी में जौनपुर के पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने 25 हजार रुपये के इनाम का ऐलान कर दिया है। धनंजय अजीत सिंह हत्‍याकांड में वांछित है।
यूपी पुलिस ने बुधवार रात धनंजय सिंह के चार ठिकानों पर छापा मारा, लेकिन कहीं कोई सुरा नहीं लगा। पूर्व बाहुबली सांसद छह जनवरी की रात में कठौता चैराहे पर हुए गैंगवार में मऊ मुहम्मदाबाद गोहाना के अजीत सिंह की हत्या में आरोपी है। अदालत ने धनंजय के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।
पुलिस ने धनंजय के तमाम ठिकानों के अलावा एक बर्खास्त सिपाही के घर भी दबिश दी, लेकिन धनंजय का कुछ पता नहीं चल सका है। इस दौरान दो ठिकानों से तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। इन तीनों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। पुलिस को अजीत सिंह हत्‍याकांड में अन्‍य तीन शूटरों रवि यादव, राजेश तोमर, शिवेंद्र सिंह उर्फ अंकुर की भी तलाश है।
इस बीच लखनऊ पुलिस को खबर मिली कि धनंजय सिंह दिल्‍ली के एक वकील के संपर्क में है। इस सूचना पर पुलिस की एक टीम ने दिल्ली में भी दो स्‍थानों पर दबिश दी, पर कामयाबी नहीं मिल सकी।
अजीत सिंह के साथ मौजूद मोहर सिंह ने एफआईआर कराई थी कि आजमगढ़ जेल में बंद कुंटू सिंह और अखण्ड सिंह ने गिरधारी के जरिये हत्या करवाई है। गिरधारी ने पांच शूटरों के साथ अजीत की हत्या की थी। गिरधारी को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराने का दावा किया था। इसके बाद ही पुलिस ने सांसद धनंजय सिंह को गिरधारी के बयान के आधार पर हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोपी बनाया था। इसके अलावा कुछ अन्य लोगों की हत्या करवाने का भी पूर्व सांसद पर आरोप है।