पूर्व जनरल जंजुआ की पोती खदीजा शाह लाहौर हिंसा मामले में गिरफ्तार

पाकिस्तान में हाल में हुई हिंसा के मामले, जिनमें लाहौर कॉर्प्स कमांडर हाउस पर हमला शामिल है, की संदिग्ध खदीजा शाह को पुलिस ने पिछली रात लाहौर में पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शाह पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख जनरल (रिटायर्ड) ख्‍वाजा आसिफ जंजुआ की पोती हैं। उन्हें इमरान खान का समर्थक माना जाता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व पीएम और पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश भर जो हिंसा हुई थी उसी मामले में शाह को गिरफ्तार किया गया है।  आरोप है कि लाहौर कॉर्प्स कमांडर हाउस पर हमले के पीछे शाह का दिमाग था।

पुलिस ने कहा कि शाह को लाहौर में गिरफ्तार किया गया। हाल ही एक वीडियो सामने आया था जिसमें खदीजा शाह यह स्वीकार करती दिख रही हैं कि वह पीटीआई समर्थक हैं और लाहौर कॉर्प्स कमांडर हाउस के बाहर विरोध प्रदर्शन में उन्होंने हिस्सा लिया था।

हालांकि, शाह ने लोगों को हिंसा के लिए उकसाने सहित किसी भी गलत काम से इनकार किया था। इसके बावजूद उन्हें पुलिस की तरफ से इस घटना का ‘मास्टरमाइंड’ बताया गया है।  यह हिंसा 9 मई को इस्लामाबाद हाई कोर्ट (आईएचसी) के परिसर से पीटीआई चीफ इमरान खान को गिरफ्तार करने के बाद हुई थी।

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर पहले ही कह चुके हैं कि आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू हो गई है। हिंसा में शामिल आरोपियों के खिलाफ मिलिट्री कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगा। बता दें खादिजा शाह पाकिस्‍तान की मशहूर फैशन डिजाइनर हैं।