पूँछ में आतंकवादियों से मुठभेड़ में सुरक्षा बल के 5 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर में अपनी गतिविधियां बढ़ाते हुए आतंकवादियों ने सोमवार को जम्मू कश्मीर के पूंछ सेक्टर में एक जेसीओ समेत 5 जवानों को शहीद कर दिया है। आतंकियों ने घात लगाकर तब हमला किया जब सुरक्षा बल जवान गश्त पर थे।  मुठभेड़ चल रही है और एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। श्रीनगर में वारदातों को अंजाम देने के बाद आतंकियों ने यह बड़ी घटना की है।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर के सूरनकोट में यह घटना हुई है। गश्त पर निकले जवानों पर जब हमला हुआ तो वहां मुठभेड़ शुरू हो गयी जिसमें 5 जवान शहीद हो गए। इनमें एक जेसीओ और 4 जवान हैं। आज ही सुबह अनंतनाग और बांदीपोरा में एक अलग मुठभेड़ में दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया था। वहां 4-5 आतंकियों के छिपे होने की खबर है।

जवानों की यह शहादत उस समय हुई, जब सेना की एक टुकड़ी इलाके में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चला रही थी। इसी दौरान इलाके में छिपे आतंकियों ने घात लगाकर जवानों पर हमला कर दिया। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सेना के एक प्रवक्ता के मुताबिक सूचना के आधार पर सेना ने सुबह जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सुरनकोट अधिकार क्षेत्र में गांवों में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था।

प्रवक्ता ने बताया कि पुंछ में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान सेना के एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) और 4 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।