पुलवामा के शहीदों को याद किया देश ने, पीएम सहित कई ने दी श्रद्धांजलि

देश आज पुलवामा के शहीदों को नमन कर रहा है। आज ही के दिन 2019 जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ की बस पर हमला करके 40 से ज्यादा जवानों को शहीद कर दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित  अनेक नेताओं ने शहीदों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने शहीदों के बलिदान को याद करते हुए इक ट्वीट में कहा – ‘मैं 2019 में आज के दिन पुलवामा में शहीद हुए सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं और हमारे देश के लिए उनकी उत्कृष्ट सेवा को याद करता हूं। उनकी बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान प्रत्येक भारतीय को एक मजबूत और समृद्ध देश की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करता है।’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट में कहा – ‘पुलवामा के शहीदों को हम कभी भुला नहीं सकते। उनका और उनके परिवारों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। हम जवाब लेके रहेंगे।’ सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी है।

याद रहे तीन साल पहले आज ही के दिन पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों से भरी  बस को जैश आतंकियों ने विस्फोटकों से लदी कार से टक्कर मार दी थी। इस हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय सेना ने पीओके में सर्जिकल एयर स्ट्राइक कर बड़े पैमाने पर आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया था।

इस बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक ट्वीट में कहा – ‘हमारे पुलवामा शहीद परंपराग शोक-श्रद्धांजलि से ज्यादा के हकदार हैं। यह हमला क्यों और कैसे हुआ? इस बड़ी चूक के लिए कौन जिम्मेदार था? हम यह सुनिश्चित करने के लिए क्या कदम उठा रहे हैं कि ऐसे फिर कभी न हों? शहीदों की याद में इन सवालों पर विचार माकूल होगा।’