पीएम से मिलने संसद भवन पहुंचे केजरीवाल

प्रधानमंत्री से मिलने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल संसद भवन पहुँच गए हैं। सीएम बनने के बाद केजरीवाल की मोदी से यह पहली मुलाकात है।

केजरीवाल जब संसद भवन पहुंचे, उनके (आप) राज्य सभा सदस्य संजय सिंह भी साथ थे। दिल्ली दंगों के मद्देनजर इस मुलाक़ात को बहुत हम माना जा रहा है। पिछले दिनों नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शनों के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक ४६ लोगों की मौत हो चुकी है।

संभावना है कि दोनों नेताओं के बीच दिल्ली हिंसा पर भी बात हो सकती है। अभी तक केजरीवाल की तरफ से कोइ आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है कि उनकी पीएम मोदी से किन मसलों पर बातचीत होगी। वैसे माना जा रहा है कि सीएए विरोध के दौरान दिल्ली में भड़की हिंसा और मौजूदा हालात पर चर्चा की जा सकती है। केजरीवाल इस सिलसिले में गृहमंत्री अमित शाह से पहले ही मिल चुके हैं।

तीसरी बार सीएम बनने के बाद केजरीवाल अलग तरह की राजनीति करते दिख रहे हैं और यह माना जा रहा है कि वे पीएम मोदी और भाजपा के खिलाफ बिलकुल नहीं बोल रहे हैं। शपथ के बाद तो उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री बेशक शपथ समारोह में नहीं आये, उनका उनपर आशीर्वाद रहेगा।