पीएम मोदी ने ऊना में देश की चौथी ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ ट्रेन को हरी झंडी दिखाई

विधानसभा चुनाव से ऐन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश की चौथी ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ ट्रेन को हिमाचल के ऊना रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ट्रेन हिमाचल प्रदेश के अंब अंदौरा स्टेशन से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच चलेगी।

यह ट्रेन बुधवार को छोड़ हफ्ते में 6 दिन चलेगी। यह ट्रेन अंबाला, चंडीगढ़, आनंदपुर साहिब और ऊना में रुकेगी। महज 52 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने वाली यह ट्रेन राज्य में पर्यटन की दृष्टि से भी काफी लाभकारी रहेगी।

हमीरपुर-ऊना के सांसद अनुराग ठाकुर को इस ट्रेन के शुरू होने का श्रेय दिया जा सकता है जो हलके का लोकसभा में प्रतिनिधित्व करते हैं। दिलचस्प यह है कि उनके पिता और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने सीएम रहते इस मसले को लगातार केंद्र के समक्ष उठाया था।

इससे पहले प्रधानमंत्री का ऊना के पेखूबेला हेलीपैड पहुंचने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और अन्य ने स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी इस अवसर पर उपस्थित थे। प्रधानमंत्री राज्य के दो जिलों में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने और आधारशिला रखने के बाद ऊना और चंबा में जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे।