पीएम खुद भ्रष्ट; लुटेरों का कुछ नहीं कर रहे, क्या उनसे हाथ मिला लिया : खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद भ्रष्ट हैं। उन्होंने कहा कि वे उन लोगों को कुछ नहीं कह रहे हैं, जिन्होंने इस देश को लूटा। ऐसे लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने सवाल किया कि क्या पीएम ने भ्रष्ट लोगों के साथ हाथ मिला लिया है?

संसद की 12वें दिन की कार्यवाही आज 3 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी गई। लोकसभा में कांग्रेस सांसदों ने स्पीकर के सामने ‘सेव डेमोक्रेसी’ के पोस्टर दिखाए और काले कपड़े लहराए। कांग्रेस नेता आज भी काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचे थे।

उधर अपनी सदस्यता ख़त्म होने के बाद पार्टी नेता राहुल गांधी पहली बार संसद पहुंचे। वे पार्टी की बैठक में शामिल हुए। राहुल आधे घंटे यहां रुके और इसके बाद मां सोनिया गांधी के साथ चले गए।

इसके बाद खरगे ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जेपीसी का गठन नहीं किया जा रहा है, तो क्या पीएम ने भ्रष्ट लोगों के साथ हाथ मिला लिया है? कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा – ‘पीएम मोदी खुद भ्रष्ट हैं। वे उन लोगों को कुछ नहीं कह रहे हैं, जिन्होंने इस देश को लूटा। ऐसे लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।’

खड़गे ने कहा कि कर्नाटक में 40 फीसदी की सरकार है और भाजपा को इसमें महारत हासिल है। उन विधायकों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया जिनके यहां से 8-10 करोड़ रुपए बरामद किए गए। यहां अगर विपक्ष के किसी नेता के घर से पैसा मिल जाए तो भाजपा उसे बहुत बड़ा मुद्दा बना लेती है। भाजपा ईडी को बुला लेती है।