पीएम के दवाब में पर्रिकर का आरोप : राहुल

कहा, मुलाकात की नहीं पहले से सार्वजानिक बातों का किया जिक्र

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के खत, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी पर शिष्टाचार मुलाकात का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए करने संबंधी बात कही थी, के जवाब में अब राहुल ने कहा है कि पर्रिकर ने दबाव में आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वफादारी दिखाने के लिए उन्हें (राहुल) निशाना बनाया है।

राहुल ने पर्रिकर को लिखे जवाबी पत्र में कहा कि उन्होंने उनके साथ हुई कोई निजी बातचीत साझा नहीं की है बल्कि राफेल मामले से जुड़ीं वही बातें की हैं जो पहले से सार्वजनिक पटल पर हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा – ”मनोहर पर्रिकरजी, मैं यह सुनकर आहत हूँ कि अपने मुझे कोई पत्र लिखा और इसे मुझे पढ़ने का मौका मिलने से पहले ही मीडिया में लीक कर दिया। सम्मान के साथ कहना चाहता हूँ कि मेरा आपके यहां दौरा पूरी तरह निजी था।  निःसन्देह आपको यह याद होगा कि जब अमेरिका में आपका उपचार चल रहा था तब भी मैंने आपकी सेहत के बारे में जानने के लिए संपर्क किया था।”

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा – ”बहरहाल, मैं एक जनप्रतिनिधि हूँ। राफेल सौदे में एक भ्रष्ट प्रधानमंत्री की बेईमानी को लेकर उन पर हमला करने का मेरा अधिकार है। मैंने वही बातें कहीं हैं जो पहले से ही सार्वजनिक पटल पर हैं। मैंने हमारी मुलाकात के दौरान हुई बातचीत से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा – ”मुझे आपकी स्थिति से हमदर्दी है। मैं समझता हूं कि कल की हमारी मुलाकात के बाद आप पर कितना दबाव है। दबाव की वजह से आपको प्रधानमंत्री और उनके साथियों के प्रति वफादारी दिखाने के लिये अव्यवहारिक ढंग से मुझपर निशाना साधने का असामान्य कदम उठाना पड़ा।”गांधी ने पर्रिकर के जल्द सेहतमंद होने की कामना भी की। गौरतलब है कि अर्से से बीमार चले रहे गोवा के मुख्यमंत्री पर्रिकर ने बुधवार को राहुल गांधी पर आरोप लगाया था कि उन्होंने ”शिष्टाचार भेंट” का इस्तेमाल तुच्छ राजनीतिक फायदे के लिये किया और उन दोनों के बीच पांच मिनट की मुलाकात में राफेल मुद्दे का कोई जिक्र नहीं हुआ था।