पीएम केयर्स फंड के बारे में ट्वीट को लेकर सोनिया के खिलाफ एफआईआर

कोरोना संकट के बीच अभी मजदूरों के लिए बसों को लेकर जारी सियासत का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि अब भाजपा और कांग्रेस पीएम केयर्स फंड को लेकर आमने-सामने आ गए हैं। कर्नाटक के शिवमोगा जिले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया पर पीएम केयर्स फंड को लेकर गलत जानकारी प्रसारित की है।
पीएम केयर्स फंड के खिलाफ कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट के संबंध में गांधी के खिलाफ कर्नाटक में एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि ट्वीट में कोष के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया था।
शिवमोगा जिले में प्रवीण के वी नामक शख्स की शिकायत पर मामला दर्ज किया। आरोप लगाया है कि कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट में निराधार आरोप लगाकर जनता के बीच अविश्वास पैदा करने का प्रयास किया गया है। इस पर एक बार फिर दोनों प्रमुख पार्टियों के नेताओं के बीच बयानों का दौर शुरू हो गया है।

शिकायतकर्ता ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और ट्विटर हैंडल को संभालने में शामिल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। कर्नाटक कांग्रेस के प्रवक्ता सुभाष अग्रवाल ने मामला दर्ज होने की निंदा करते हुए कहा, विपक्ष की जिम्मेदारी होती है कि वह सरकार पर सवाल खड़े करे। अगर विपक्ष की आवाज दबा दी गयी तो लोकतंत्र समाप्त हो जाएगा। अग्रवाल ने यह भी कहा कि पार्टी ने हमेशा कहा है कि जब प्रधानमंत्री राहत कोष पहले से ही कार्य कर रहा है तो ऐसे संकट के समय में पीएम केयर्स जैसा फंड बनाए जाने की क्या जरूरत थी।