पीएफआई के दूसरे दौर की छापेमारी में अलग-अलग राज्यों से कई लोग गिरफ्तार

चरमपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के ठिकानों पर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की दूसरे दौरे की छापेमारी चल रही हैं। एनआईए सहित बाकी जांच एजेंसियाों ने 9 राज्यों में पीएफआई के 25 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी जारी हैं।

फिलहाल असम, कर्नाटक, महाराष्ट्र और दिल्ली समेत कई राज्यों में पीएफआई के कार्यकर्ताओं के घर पुलिस की छापेमारी की गयी है साथ ही 21 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

दिल्ली में जामिया, निजामुद्दीन, रोहिणी पर पुलिस की छापेमारी चल रही हैं। और पूर्वी दिल्ली से चार लोगों को भी गिरफ्तार किया गया हैं। साथ ही कर्नाटक के बीदर, कोलार, बागलकोट, विजयपुरा और मैंगलोर में कार्रवाई हुई और 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं। महाराष्ट्र के औरंगाबाद, सोलापुर में छापेमारी के दौरान कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

आपको बता दें, पीएफआई के खिलाफ विभिन्न एजेंसियों की टीम ने 15 राज्यों में लगभग एक साथ छापे में कट्टरपंथी इस्लामी संगठन के 106 नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था।

बात करे महाराष्ट्र और कर्नाटक में 20-20 लोगों के साथ तमिलनाडु के 10, असम के 9, उत्तर प्रदेश के 8, आंध्र प्रदेश के 5, मध्य प्रदेश के 4, पुडुचेरी के 3, दिल्ली के 3 और राजस्थान के 2 से भी ज्यादा लोगों की गिरफ्तारियां की गई हैं।