पालघर में दो साधुओं सहित तीन की हत्या पर योगी ने ठाकरे को किया फोन, कार्रवाई की मांग

महाराष्ट्र के पालघर में अफवाह के चलते दो साधुओं सहित तीन लोगों की मॉब लिंचिंग मामले पर अब उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को फोन किया है और उनसे दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उधर महाराष्ट्र पुलिस ने इस मामले में ११० लोगों को गिरफ्तार किया है।
जानकारी के मुताबिक पालघर की यह घटना तीन दिन पुरानी है लेकिन अब इसके सामने आने के बाद इसपर राजनीति भी शुरू हो गयी है। इस घटना में तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी। आरोप है कि जब यह घटना हुई, वहां पुलिस भी उपस्थित थी लेकिन लोगों को बचाने की कोशिश नहीं की गयी।
अब सोमवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह मामला महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से उठाया है। उन्होंने ठाकरे को फोन कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। महाराष्ट्र के पालघर में इस घटना की वजह एक अफवाह को माना जा रहा है। भीड़ ने इन दो साधुओं और उनकी वैन के चालक को पीट-पीटकर मार डाला क्योंकि लोगों को उनके चोर होने का शक था।
अब योगी ने अपने ट्वीट में लिखा – ”पालघर, महाराष्ट्र में हुई जूना अखाड़ा के संतों स्वामी कल्पवृक्ष गिरि, स्वामी सुशील गिरि और उनके चालक नीलेश तेलगड़े की हत्या के संबंध में कल शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की और घटना के जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए आग्रह किया।”
इस बीच पुलिस ने इस मामले में ११० लोगों को गिरफ्तार किया है।  यह साधु एक किराये की वैन में किसी के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने कांदिवली से सूरत जा रहे थे।