पाक ‘बैट’ का हमला नाकाम, २ मार गिराए

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सीमावर्ती चौकी को निशाना बनाने की बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया। भारतीय सेना ने दो घुसपैठियों को मार गिराया है। यह घटना रविवार की है।
रिपोर्ट्स में बताया गया है कि देर से मिली खबर के मुताबिक मारे गए दोनों घुसपैठिये पाकिस्तानी सैनिक थे। सेना के प्रवक्ता ने कहा कि सेना ने नौगाम सेक्टर में रविवार को सीमावर्ती चौकी को निशाना बनाने की ”बैट” की यह कोशिश नाकाम की। घुसपैठियों ने एलओसी के पास जंगलों से होते हुए सीमा के इस पार घुसने की कोशिश की जिसे भारतीय सेना ने चतुराई से  नाकाम कर दिया।
जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना को पाकिस्तानी चौकियों से मोर्टार और रॉकेट लॉन्चर जैसे भारी हथियारों से कवरिंग फायर के जरिये मदद मिली। सेना प्रवक्ता के मुताबिक नियंत्रण रेखा के पास तैनात सतर्क भारतीय सेना के सैनिकों ने इसे भांप लिया। पाक की ओर से गोलीबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। रात भर चली गोलीबारी में दो घुसपैठिये मार गिराए गए।
प्रवक्ता के मुताबिक भारतीय सैनिकों ने स्थिति का पता लगाने के लिए घने जंगल में तलाशी अभियान चलाया जिसमें दो संभावित पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि हुई। बड़ी मात्रा में हथियार भी मिले। कुछ के वापस पाकिस्तान भाग जाने की संभावना है।