पाक की तीन चौकियां तबाह, एक सैनिक की मौत

भारत की चिरकुट सेक्टर में जवाबी कार्रवाई में ७ सैनिक घायल

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग का कड़ा जवाब दिया है। ख़बरों के मुताबिक भारत की कार्रवाई में पाक सेना के एक सैनिक की मौत हो गयी है। यही नहीं उसके कम से कम ७ सैनिक घायल भी हुए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जम्मू संभाग के पुंछ में पाकिस्तानी सेना ने सीज़फ़ायर का उल्लंघन किया। भारत की सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जिसमें पाकिस्तानी सेना की तीन पोस्ट तवाह होने की खबर है। इस कार्रवाई में एक पाक सैनिक की मौत हो गई है और सात घायल हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना ने चिरकुट सेक्टर के बरोह इलाके में पाकिस्तान की तीन पोस्टों को तबाह  किया है। यही नहीं भारतीय सेना की इस कार्रवाई से   पाकिस्तान के पोस्ट के साथ बरोह सेक्टर में गोला बारूद रखने वाला पोस्ट भी तबाह हो गया है।

पिछले कुछ समय से पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। यह माना जाता है कि सीमा पर फायरिंग का एक मकसद पड़ौसी देश की तरफ से आतंकवादियों के घिसपैठ कराना भी होता है। ऐसे में चौकन्नी भारतीय सेना ने कड़ा जवाब देते हुए पाक की तीन पोस्ट्स तबाह कर दी हैं।

गौरतलब है कि पुंछ सेक्टर में पाक सेना लगातार भारतीय सेना को निशाना बनाते हुए फायरिंग कर रही है। भारतीय सेना भी माकूल जवाब दे रही है।