पाक उच्चायुक्त इस्लामाबाद तलब

बातचीत के बुलाया, पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने कहा

भारत के अपने इस्लामाबाद स्थित उच्चायुक्त को पुलवामा हमले के दृष्टिगत बातचीत के लिए दिल्ली बुलाने के बाद सोमवार को पाकिस्तान ने भी अपने दिल्ली स्थित उच्चायुक्त को इस्लामाबाद बुलाया लिया है।

जानकारी के मुताबिक इस्लामाबाद ने नई दिल्ली स्थित अपने उच्चायुक्त सोहेल महमूद को चर्चा के लिए बुलाया है। भारत के इस्लामाबाद में उच्चायुक्त अजय बिसारिया पहले से ही भारत में हैं। उन्हें हमले के दिन ही भारत ने दिल्ली बुला लिया था। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट में कहा – ”हमने अपने उच्चायुक्त को चर्चा के लिए भारत से वापस बुलाया है। वह नई दिल्ली से आज सुबह पाकिस्तान के लिए रवाना हो गए हैं।”

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमले में ४० जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद भारत के सभी राजनीतिक दल एकजुटता के साथ सरकार के साथ खड़े हो गए हैं और किसी भी कार्रवाई  है।

भारत के विदेश सचिव ने शुक्रवार को पाकिस्तान के उच्चायुक्त को भी तलब कर इस हमले को लेकर गहरा विरोध दर्ज कराया था। भारत अंतराष्ट्रीय जगत को भी पाकिस्तान के खिलाफ ब्यान जारी करने के मामले में सफल रहा है।