पाकिस्तान समर्थित नारे लगाने वाली लड़की को न्यायिक हिरासत में भेजा

बेंगलुरु में गुरूवार को नागरिकता संशोधन क़ानून के विरोध में हुई रैली में एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी उपस्थिति में मंच से ”पाकिस्तान जिंदाबाद” वाले नारे लगाने वाली लड़की अमूल्या को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उनके देश विरोधी नारे लगाते ही मंच पर ओवैसी ने भी उन्हें रोकने की कोशिश की थी।

इस लड़की के खिलाफ गुरुवार को ही देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था। इस घटना पर आवैसी ने कहा कि उनके संगठन का उस लड़की से कोई लेना-देना नहीं न ही उसे किसी ने बुलाया था। ओवैसी ने इस घटना की कड़ी निंदा की और कहा कि  भारत ज़िंदाबाद था, है और रहेगा। लड़की के पिता ने भी बेटी की इस हरकत को गलत बताया है और कहा कि उसने मेरी बात नहीं सुनी जो सरासर गलत है।

अब इस लड़की अमूल्या को १४ दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।  यह भी ख़बरें आई थीं कि उसके भारत विरोधी नारों से नाराज होकर कुछ लोगों ने उसपर पत्थर फेंके थे, हालांकि किसी को इसमें चोट तो नहीं आई, खिड़की के शीशे टूटे हैं।

गौरतलब है कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ बेंगलुरु में गुरूवार को जनसभा थी जिसमें ओवैसी को भी बुलाया गया था। इस दौरान, अमूल्या लियोनी नाम की इस लड़की ने ”पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाने शुरू कर दिए। मंच पर मौजूद ओवैसी ने तुरंत उसे रोकने की कोशिश की जिसके बाद उसने भारत ज़िंदाबाद का भी नारा लगाया।