पाकिस्तान के बलूचिस्तान में विस्फोट से १० लोगों की मौत  

पाकिस्तान के अशांत माने जाने वाले बलूचिस्तान सूबे में एक धार्मिक रैली में विस्फोट होने से मरने वालों की संख्या १० हो गयी है। इनमें कुछ पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक बम विस्फोट में २० का करीब लोग घायल भी हुए हैं।
घटना के मुताबिक शहराह-ए-अदालत के पास क्वेटा प्रेस क्लब में एक धार्मिक रैली के दौरान यह विस्फोट हुआ। कई वाहन भी विस्फोट की चपेट में आ गए और क्षतिग्रस्त हो गए। सुरक्षा कर्मियों ने इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया।
रिपोर्ट्स में बताया गया है बलोचिस्तान के गृह मंत्री जिया उल्लाह लांगू ने कहा कि घायलों की संख्या बढ़ सकती है। जांच से संकेत मिले हैं कि यह विस्फोट किसी आत्मघाती हमलावर (स्यूसाइड बॉम्बर) ने किया है।
उधर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने संबंधित अधिकारियों को घायलों को सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा प्रदान करने का निर्देश दिया। बलूचिस्तान के गवर्नर अमानुल्ला खान ने धमाके की निंदा की और कहा कि इस तरह के हमले राष्ट्र और सुरक्षा बलों के हौसले को कमजोर नहीं कर सकते।
गौरतलब है कि बलूचिस्तान को अशांत सूबा माना जाता है और वहां बड़े पैमाने पर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन भी होते रहे हैं। वहां के संगठन पाकिस्तान पर सूबे में लोगों पर जुल्म ढाने का आरोप लगाते रहे हैं।