पाकिस्तानी सीमा पर भारी गोलाबारी, तीन जवान शहीद, पांच घायल

जम्मू-कश्मीर में वीरवार को पाकिस्तान की ओर से हुई भारी गोलाबारी में अलग-अलग क्षेत्र में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हो गए और पांच अन्य घायल हुए हैं। संघर्षविराम उल्लंघन की ये घटनाएं उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा और जम्मू क्षेत्र  के पुंछ जिले में हुई हैं। पाकिस्तान की ओर से हुई भारी गोलाबारी के बाद एलओसी पर तनाव के हालात बने हुए हैं। आसपास के लोग दहशत में हैं।

पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा स्थित नौगाम सेक्टर और पुंछ जिले के केजी सेक्टर में बुधवार देर रात से ही भारी गोलाबारी की जा रही है। पाकिस्तानी सेना के जवानों ने यहां पर रिहाइशी इलाकों में भी गोले बरसाए हैं।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में वीवार सुबह पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार दागे। घायल सेना के जवानों को आर्मी के अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। अभी तक यह साफ नहीं है कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को कितना नुकसान हुआ है।

पिछले आठ माह में पाकिस्तान ने एलओसी पर 3,000 से ज्यादा बार संघर्षविराम उल्लंघन किया गया है। पिछले 17 सालों में सबसे ज्यादा है। गत माह सितंबर में पाकिस्तान 47 बार संघर्षविराम तोड़ा। दोनों देशों के बीच 2003 संघर्ष विराम का समझौता हुआ था।