पाकिस्तानी ऑलराउंडर क्रिकेटर शाहिद अफरीदी कोरोना पॉजिटिव

देश और दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी है। क्रिकेट जगत के दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी पिछले दिनों कोरोना महामारी के बीच ज़रूरतमंदों को राहत सामग्री बांटने को लेकर चर्चा में आये थे। इस दौरान उन्हीने पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी भी की थी। अब वे खुद बीमार हैं और उनकी कोरोना संक्रमण की रिपार्ट पॉजिटिव आई है।
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अफरीदी ने खुद यह जानकारी दी। उन्होने शनिवार जो ट्वीट किया- मैं वीरवार से बीमार महसूस कर रहा हूं। बदन में काफी दर्द है। मैंने टेस्ट कराया और बदकिस्मती से मैं कोरोना पॉजिटिव हूं। जल्द सेहतमंद होने के लिए दुआओं की दरख्वास्त है।
अफरीदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 27 टेस्ट में 1716  रन और 48 विकेट ; 398 वनडे में 8064 रन और 395 विकेट लिए हैं। उनके नाम 99 टी-20 में 1416 रन और 98 विकेट उनके नाम दर्ज हैं। आईपीएल में अफरीदी ने सिर्फ 10 ही मैच खेले हैं, जिसमें 81 रन बनाए थे। वनडे में 9 बार 5 या इससे ज़्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड उनके नाम है।
हाल ही में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर तौफीक उमर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्होंने खुद को क्वरंटाइन किया हुआ है।  इनके अलावा क्रिकेट जगत में स्कॉटलैंड के माजिद हक और दक्षिण अफ्रीका के सोलो एनक्वेनी भी संक्रमित हो चुके हैं।
पाकिस्तान में दो पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है। रईज शेख (51) और जफर सरफराज (50) अपनी जान गंवा चुके हैं। इनके अलावा पाकिस्तानी मूल के स्क्वैश लेजेंड आजम खान (95) भी इंग्लैंड में जान गंवा चुके हैं।